हमने यह सुनिश्चित बनाने के लिए प्रयास किया है कि इस वेबसाईट पर उपलब्ध सभी जानकारी शारीरिक रूप से अक्षम्य लोगों के लिए भी सुलभ रहे। उदाहरण के लिए जो उपयोगकर्ता दृश्य रूप से विकलांग है, वे सहायक तकनीकों जैसे स्क्रीन रीडर्स और स्क्रीन मैगनीफायर का उपयोग कर सकते हैं। हमारा यह भी उद्देश्य है कि हम सभी मानकों के अनुरूप और सिद्धांतों जैसे सर्व प्रयोज्य और सार्वभौमिक डिजाईन की अनुपालना करें जिससे की इस वेबसाईट के सभी आंगतुकों को मदद मिलेंगी।

वेबसाईट के डिजाईन के लिए एक्स.एच.टी.एम.एल. 1.0 ट्रांजीशन का उपयोग किया गया है और यह भारत सरकार की वेबसाईट डिजाइन के दिशा-निर्देश के अनुरूप यह बर्ल्ड बाईड वेब कंसोर्टियम (डब्लू 3सी) द्वारा निर्धारित दिशा निर्देश के अधीन स्तर-ए की पालना करती है। वेबसाईट में जानकारी का एक हिस्सा बाह्य वेबसाइटों के लिंक के माध्यम से भी उपलब्ध करवाया गया है। बाह्य वेबसाईट जो इस साइटों को सुलभ बनाने के लिए जिम्मेवार है, सम्बन्धित विभागों द्वारा इसका रख-रखाव किया जाता है ।

यदि इस वेबसाईट की पहुंच सम्बंधी आपकी कोई समस्या या सुझाव है, तो कृप्या, हमें लिखें, जिससे की हम उपयोगी तरीकें से आपकी प्रतिक्रिया के प्रति उत्तर देने के लिए सक्ष्म बनें। हमें अपनी सम्पर्क जानकारी के साथ समस्या की प्रवृति बताएं।