म. प्र. विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी परिषद्,मध्य प्रदेश की सरकार का एक स्वायत्त संगठन की यह आधिकारिक वेबसाईट आम जनता को जानकारी उपलब्ध कराने के लिए विकसित की गई है । यद्यपि हमारा प्रयास है कि वेबसाईट पर उपलब्ध सामग्री की यर्थाथता व प्रचलन सुनिश्चित हो, परन्तु इस सामग्री को कानूनी बयान के रूप में या कानूनी प्रायोजन के लिए इस्तेमाल नहीं किया जा सकता है। म. प्र. विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी परिषद्, मध्य प्रदेश की सरकार का एक स्वायत्त संगठन इस वेबसाईट पर उपलब्ध सामग्री बिना पूर्व सूचना के परिवर्तन अधीन है । परियोजना किसी को भी इस वेबसाईट पर उपलब्ध सामग्री, डाटा या वेबसाईट सम्बन्धित उपयोग से उत्पन्न होने वाली किसी भी हानि या क्षति, खर्च अप्रत्यक्ष या परिणामी हानि या क्षति के लिए उत्तरादायी नहीं है। यदि किसी मामले में वेबसाईट पर दर्शाये गये और प्रासंगिक अधिनियम, नियम, विनियम, नीति वक्तव्य इत्यादि में भिन्नता पाई जाती है तो प्रासंगिक तथ्य ही प्रबल रहेगा ।

इस वेबसाईट में शामिल किए गयें अन्य वेबसाइटों के लिंक केवल जनता की सुविधा के लिए प्रदान किये गये हैं। म. प्र. विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी परिषद्,मध्य प्रदेश की सरकार का एक स्वायत्त संगठन सहबद्ध वेबसाइटों पर उपलब्ध सामग्री या विश्वसनीयता के लिए जिम्मेदार नहीं है और यह भी जरूरी नहीं है कि हम उनके अंतगर्त प्रकट दृष्टिकोण से सहमत हों । हम हर समय इन लिंकों से सम्बन्धित वेबसाइटों की उपलब्धता की गांरटी नहीं दे सकते।

इस वेबसाइट पर प्रदर्शित सामग्री का निःशुल्क पुनरूत्पादन किया जा सकता है। तथापि पुनरूत्पादिक सामग्री पूर्णतया सटीक होनी चाहिए तथा इसका इस्तेमाल अपमान जनक तरीके में या गुमराह करने के संदर्भ में न किया गया हो। जहाँ कहीं भी इस वेबसाईट पर उपलब्ध सामग्री का प्रकाशन किया जा रहा है अथवा दूसरों को जारी किया गया हो तो उसमें स्तोत्र की अभिस्वीकृति अवश्य दी जाए । हालांकि इस वेबसाइट पर उपलब्ध ऐसी कोई भी सामग्री जो किसी तृतीय पक्ष की कॉपी राइट के रूप में पहचानी जाए, को दोबारा उत्पादित करने की अनुमति नहीं प्रदान की जाती है। ऐसी सामग्री को पुनरूत्पादन करने का प्राधिकार सम्बन्धित विभागों/कॉपीराईट धारकों से प्राप्त किया जाना चाहिए। यह नियम व शर्तें भारतीय कानूनों के अनुसार नियमित व अन्वय की जाएगी । इन नियम व शर्तों से उत्पन्न होने वाला कोई भी विवाद भारतीय न्यालयों के अनन्य क्षेत्राधिकार के अधीन होगा ।